Update 20 April

खोरी अपडेट (115)

20-04-2022

जिंदाबाद दोस्तों!

आज राधास्वामी में 1009 लोगों के फ्लैट आवंटन के लिए ड्रा किया गया। हमें इस बात का संतोष है कि ख़ोरी अपडेट के माध्यम से सबको जानकारी मिल पाई और लोग पहुंच पाए । हमने पूरी प्रक्रिया पर निगाह रखी। वँहा दो मटको में टोकन नंबर डाले गए और बच्चों से निकलवाए जाते रहे। तीन लोग लिख रहे थे। नगर निगम, पूरी लिस्ट जिसमें फ्लैट नंबर की पूरी जानकारी होगी अगले 2 दिन में जारी करेगा। दोपहर 12:00 से 6:30 बजे तक ड्रा चला। सुबह 11 बजे से ही लोग वहां पर मौजूद थे।

हमारी नगर निगम के मुख्य वास्तुकार श्री बीएस ढिल्लन जी से बातचीत हुई। हमने उनको लोगों की खराब परिस्थिति के बारे में बताया। उनको बताया की लोगो के लिए नगर निगम के दफ्तर जाना बहुत मुश्किल है और खर्चीला है।

महत्वपूर्ण सूचनाएं ध्यान से सुन लीजिए। ड्रा खत्म होने के बाद श्री ढिल्लन जी से सबके सामने बात हुई उन्होंने कहा कि:–

1– 1027 वाली लिस्ट में यदि एक ही व्यक्ति के 2 बार टोकन नंबर थे और इस तरह की अन्य चीजों को ठीक करने के बाद अब 1009 बचते हैं। इसीलिए अभी एमसीएफ में 1009 की लिस्ट फिर से निकाली थी। जो हमने भेजी थी।
2– 1009 की लिस्ट सिर्फ और सिर्फ पुनर्वास नीति में  पहले बताए गए तीन सबूतों—जनवरी से पहले का परिवार पहचान पत्र, हरियाणा का बिजली का बिल और वोटर पहचान पत्र। मगर वोटर पहचान पत्र वो जो कि सरकारी वोटर लिस्ट में अभी मौजूद है। यानी इस कारण से भी बहुत लोगों 1009 की लिस्ट से पहले वाली लिस्ट से बाहर कर दिया गया है।
 3– आज जिन 1009 लोगो को फ्लैट अलॉट हुए हैं उन सब की लिस्ट पूरी जानकारी के साथ ई पोर्टल पर आ जाएगी।
 4– 1009 की लिस्ट में से जिन लोगो को पैसा अब तक नही मिला है उनको पैसा जल्दी मिलेगा। 
5– जिनको पहले फ्लैट के लिए पत्र मिले थे। वह अब वह मान्य नहीं है क्योंकि वह अस्थाई थे अब सिर्फ वही मान्य है जो आज निकले हैं। यानि 1009 लोग।
6– 1009 की लिस्ट अलावा जो भी लोग बचे हैं। जिनके नाम किसी भी कारण से छूटे उन सभी लोगों को दोबारा अपनी बात रखने का मौका दिया जाएगा। जिसके लिए चार कमेटी बनाई गई हैं। चारों कमेटियां राधास्वामी सत्संग में ही बैठेगी। इन कमेटियों की पूरी जानकारी हम मालूम कर रहे हैं। जैसे ही पूरी जानकारी मिलेगी हम आपको खबर करेंगे। कैसे जाना होगा? क्या करना होगा? वह भी आपको खबर करेंगे।
7– जिनकी बैंक डिटेल्स सही नहीं थी वह अभी भी राधास्वामी में सुबह 10:00 से 12:00 के बीच जाकर ब्रह्म सिंह जी को कागज दे सकते हैं। हमने सभी लोगों के सामने ढिल्लन जी और ब्रह्मसिंह जी से यह तय करवाया। जिन्होंने जमा कर दिए हैं वह दोबारा बिल्कुल ना जाए। पैसे आने में थोड़ा समय लगेगा मगर आएंगे जरूर। 

दोस्तों यह बहुत लंबी लड़ाई है। टीम साथी लगातार काम कर रही है। टीम साथी का मतलब हम ख़ोरी गांव के लोग, अदालती कार्यवाही में लगे हमारे सहयोगी तथा हमारे माननीय वरिष्ठ वकील संजय पारीख जी, सृष्टि अग्निहोत्री, तृप्ति पोद्दार व उनके साथी। जो लगातार बिना कोई फीस लिए काम कर रहे हैं। हम पुनः उनके आभारी हैं।

कोई भी शंका होने पर आप दोबारा खोरी अपडेट को पढ़िए और सुनिए। हमने सभी प्रश्नों के उत्तर इसमें डाले हैं।

आगे की जानकारी के लिए पढ़ते रहिये, सुनते रहिए ख़ोरी अपडेट।

खोरी गांव के साथ और सहयोग में

टीम साथी