Update 18 September 2021

*खोरी अपडेट* 

18-09-2021


साथियों
हम पूरी जिम्मेदारी के साथ यह बात कह रहे हैं। सर्वोच्च न्यायालय ने पुनर्वास के मुद्दे पर पहले बिल्कुल ध्यान नहीं दिया था। अभी वह ध्यान देने लगा है। 23 जुलाई को जब “रेखा, पिंकी व पुष्पा बनाम भारत सरकार” वाला मुकदमा दाखिल हुआ। उसके बाद के आप आर्डर देख सकते हैं।
सरकार ने जो पुनर्वास नीति दी वह बिल्कुल लचर रही है। एक सांसद महोदय जी ने उसको बहुत अच्छा कहा और यह वीडियो भी जारी किया कि अब सब का पुनर्वास हो जाएगा। मगर हमने 30 जुलाई को ही इसका विरोध पत्र नगर निगम फरीदाबाद को भेज दिया था अभी भी सर्वोच्च न्यायालय में जो पुनर्वास नीति सरकार ने दाखिल की है हमने उसका पूरी तरह विरोध किया है।उसमें सुधार की पूरी बात कही है। 
पुनर्वास नीति क्या होनी चाहिये? इसके बारे में हमने ख़ोरी गांव में हमने पर्चा भी भेजे हैं। काफी लोगों को मिले भी होंगे।
कानूनी रूप से तो खोरी गांव में रहने की स्थिति अभी नहीं है। सरकार हमें यहां रहने दे सकती है या नहीं यह तो जब घर पूरे तोड़ दिए गए। उससे ही सिद्ध हो जाता है। जिसे कोई राजनीतिक दल नहीं बचा पाया।
जो लोग ने फ्लैट के लिए फॉर्म भरा है। उनको जाना चाहिए। उनके फ्लैट के लिए राधास्वामी में जाने से सर्वोच्च न्यायालय के किसी केस पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।
सर्वोच्च न्यायालय में पुनर्वास नीति को चुनौती देने के लिए नई याचिका भी हम ने ही वकील सुश्री सृष्टि अग्निहोत्री जी द्वारा डाली थी। *”शांति देवी व अन्य बनाम भारत सरकार”* जिसको 14 सितंबर की सुनवाई में सर्वोच्च न्यायालय ने 20 सितंबर को सुनने का आदेश दिया है आप 14-09-2021 का कोर्ट का आदेश देख सकते हैं। आदेश का हिस्सा–
In respect of challenge to the relevant part of the rehabilitation scheme and other issues, we will consider that on Monday, i.e., 20.09.2021 at 2:00 p.m.
 *इसके अलावा यदि किसी और ने पुनर्वास के संदर्भ में याचिका डाली है तो कृपया केस का नाम और वकील साहब का नाम भी बताए। जो भी कोई संदेश भेजें कृपया सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को ध्यान से पढ़ें।* 
सर्वोच्च न्यायालय ने नगर निगम के आयुक्त को बदलने का कोई आदेश नहीं दिया है।
 *हमारा निवेदन है कि कृपया आप लोग अफवाहों पर ध्यान ना दें। और किसी के कहने पर भी कुछ ना करें।* सिर्फ सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को ही देखें। सर्वोच्च न्यायालय का आदेश हमने पहले भी भेजा है किसी को भी उसके बारे में कोई भी बात पूछनी हो जरूर पूछें।


 *खोरी गांव के सहयोग में* 
टीम साथी

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s