Update 9 June

खोरी अपडेट (131)

09-06-2022

जिंदाबाद दोस्तों!

सुनवाई अब 20 जून से 29 जून तक राधास्वामी में

ई पोर्टल पर 5011 के अलावा 800 लोगों ने राधास्वामी में जाकर आवेदन दिए थे। इसमें से 1009 लोगों को अभी तक सरकार ने पुनर्वास के लायक माना था। बाकी लोगों की सुनवाई अब 20 जून से 29 जून तक राधास्वामी में की जाएगी।

सर्वोच्च न्यायालय ने 15 नवंबर 2021 को “शांति देवी बनाम भारत सरकार” वाले हमारे मुकदमे में नगर निगम को इस बात का आदेश दिया था कि वह लोगों के खोरी गांव के आधार कार्ड के साथ वहां के किसी अन्य दस्तावेज को स्वीकार करें। उसी कारण से यह पांच समितियां नगर निगम ने बिठाई है।

किस तारीख को कौन टोकन नंबर वाले व्यक्ति को, किस दिन जाना है उसकी पूरी लिस्ट उन्होंने दी है। हम भी आपको कल के अपडेट में सब बता देंगे।

खोरी अपडेट 124 में हमने कुछ कागजातों की सूची दी थी। आप उनको पढ़ लीजिए सुन लीजिए।
आपके पास अगर ये कागजात हो तो अच्छा होगा
या इसके अलावा सरकार की ओर से जारी कोई भी कागजात जिस पर आप का पता खोरी का हो। उसको लेकर आप अपने टोकन नंबर वाली तारीख पर समिति के सामने जाइएगा।

आप जान लीजिए कि सर्वोच्च न्यायालय ने 15 नवंबर 2021 को खोरी गांव का निवासी आप कैसे हो सकते है इस बारे में अंतिम आदेश दे दिया था।
खोरी जंगल की जमीन है या नहीं इसके बारे में अभी सर्वोच्च न्यायालय आदेश देगा। हमने इसके बारे में खोरी अपडेट 127 में सारी जानकारी दी थी।

इसलिए जरूरी है कि हम सरकारी कागजों में यह सिद्ध कर दें कि हम यहां रहते रहे है।
इसलिए हमें यह मौका नहीं छोड़ना चाहिए। कम से कम आप सरकार की लिस्ट में तो आ जाएंगे। आप कहीं पर भी किसी भी तरह का फार्म भरे, उससे कोई परेशानी नहीं।

मगर सरकार की लिस्ट में आना जरूरी है।

ऊपर वाले लिंक को जब आएंगे तो आपको पुराने सारे अपडेट मिल जाएंगे।

कोई शंका हो तो आप फोन कर लीजिए या लिख करके पूछ लीजिए।
आपके आसपास भी सबको बता दीजिए। बहुत से लोग हैं जिनके पास में बड़ा फोन नहीं है उनको खास करके पूरी जानकारी दे दीजिए।

आगे की जानकारी के लिए पढ़ते रहिये, सुनते रहिए ख़ोरी अपडेट।

खोरी गांव के साथ और सहयोग में

टीम साथी